सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20I में भारत के लिए दिन बचाया

सूर्यकुमार यादव

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 मैच में मामला तब तूल पकड़ गया जब भारत के शुरुआती बल्लेबाजों ने शुरुआत में कोई रन नहीं बनाया। लेकिन सूर्यकुमार यादव आगे बढ़े और भारत के लिए हीरो बन गए. सेंट जॉर्ज पार्क, गकेबरहा में हुए मैच में यादव का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, उन्होंने लगातार अर्धशतक जमाया, जिससे भारत को उबरने में मदद मिली।

भारत के ओपनर बिना खाता खोले आउट होने के बावजूद सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से कमाल दिखाया. सबसे पहले उन्होंने तिलक वर्मा के साथ 49 रन की तेज साझेदारी की. फिर, उन्होंने रिंकू सिंह के साथ मिलकर 70 रन की मजबूत साझेदारी की, जिससे भारत को पटरी पर लौटने में मदद मिली। यादव ने आख़िरकार 36 गेंदों पर 56 रन बनाए.

हालाँकि, जब अंतिम ओवर में गेराल्ड कोएत्ज़ी ने दो विकेट लिए तो खेल में मोड़ आ गया। तीन गेंद शेष रहते ही बारिश ने मैच में खलल डाल दिया और 19.3 ओवर में भारत का स्कोर 180/7 होने पर खिलाड़ियों को मैदान छोड़ना पड़ा।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पहला T20I बारिश के कारण रद्द हो गया, जिससे यह दो मैचों की महत्वपूर्ण श्रृंखला बन गई।

आगामी टी20 विश्व कप में स्थान सुरक्षित करने का लक्ष्य रखने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह टी20ई श्रृंखला महत्वपूर्ण है। टूर्नामेंट से पहले केवल पांच टी20 मैच बचे हैं, ऐसे में जसप्रित बुमरा, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज, शुबमन गिल और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं।

दूसरे टी20I में भारत ने श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा को अपनी लाइनअप में शामिल किया। मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और गिल, अय्यर, जडेजा और स्काई की चौकड़ी सहित विश्व कप सितारों की वापसी से टीम मजबूत हुई है।

दक्षिण अफ़्रीका, विश्व कप सेमीफ़ाइनल की निराशा से अभी भी उबर रहा है और वापसी करने के लिए उत्सुक है। उनके पास एक मजबूत लाइनअप है, जिसमें एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, गेराल्ड कोएत्ज़ी और सरप्राइज़ पैकेज, ट्रिस्टन स्टब्स शामिल हैं।

भारत का दक्षिण अफ्रीकी धरती पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सकारात्मक टी20ई रिकॉर्ड है, जिसने 2011 और 2018 में श्रृंखला जीती है। सेंट जॉर्ज पार्क में मैच ने उत्साह बढ़ा दिया है, प्रशंसकों को आश्चर्य हो रहा है कि क्या भारत अपने घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार तीन जीत हासिल कर सकता है। मैदान।

Leave a Comment

x
आईपीएल 2024 नीलामी में ख़रीदे गए दस सबसे महंगे खिलाड़ी आईपीएल 2024 की ऑल-स्टार कास्ट का अनावरण: विस्फोटक गेंदबाज, ब्रेकआउट स्टार्स और मिलियन-डॉलर की बोलियाँ! क्रिकेट विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले 10 क्रिकेटर एक नए टेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए भारत की खोज जानें पिच के भरोसे कौन जीतेगा आईपीएल २०२३ ट्रॉफी !- नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच रिपोर्ट इन हिंदी आतिशबाजी का इंतजार: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 क्वालीफायर 2 प्रज्वलित करने के लिए गुजरात बनाम मुंबई सेट आकाश मधवाल: आईपीएल प्लेऑफ़ की Unleashed Force, एक सनसनीखेज पांच-विकेट हॉल के साथ स्क्रिप्टिंग इतिहास! एमए चिदंबरम स्टेडियम में रोमांचकारी एलिमिनेटर संघर्ष: आईपीएल 2023 के अस्तित्व के लिए LSG Vs MI लड़ाई! “मास्टर योर फैंटेसी क्रिकेट स्किल्स: केकेआर बनाम एलएसजी ड्रीम 11 भविष्यवाणी, मैच 68 पूर्वावलोकन, और बहुत कुछ!”