Babar Azam ने दिखाया कमाल! रोमांचक वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने अफ़ग़ानिस्तान पर दबदबा बनाया

Babar Azam delivers riveting speech

Match Preview

2023 एशिया कप के लिए तैयार होकर, बाबर आज़म की पाकिस्तान ने टूर्नामेंट से पहले अपने आखिरी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) मैच में अफगानिस्तान को हराया। पाकिस्तान के दो मजबूत बल्लेबाजों बाबर और मोहम्मद रिजवान ने आर.प्रेमदासा स्टेडियम में तीसरे वनडे में अपनी टीम को अच्छा स्कोर बनाने में मदद की।

बाबर ने 86 गेंदों पर 60 रन बनाए और रिजवान ने 67 रन बनाए, जिससे वे पाकिस्तान के लिए शीर्ष स्कोरर बन गए। इससे पाकिस्तान 50 ओवरों में 268-8 के कुल स्कोर पर पहुंच गया। जब अफगानिस्तान ने 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश की, तो पाकिस्तान के फहीम अशरफ ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए, जिसमें रहमानुल्लाह गुरबाज़ का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल था, जिन्होंने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन किया था।

तीसरे वनडे में अफगानिस्तान की बैटिंग लाइनअप को ढहाने में शादाब खान ने बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने रियाज़ हसन (34), हशमतुल्लाह शाहिदी (13) और शाहिदुल्लाह कमाल (37) को आउट किया, जिससे पाकिस्तान मजबूत स्थिति में आ गया। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान के अच्छे प्रयास के बावजूद, जिन्होंने 37 गेंदों पर 64 रन बनाए, उनका प्रदर्शन दिन नहीं बचा सका। राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम 209 रन से आगे नहीं बढ़ सकी और पाकिस्तान ने तीसरा वनडे 59 रन से जीत लिया.

Babar Azam delivers riveting speech

एशिया कप से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम को जोरदार भाषण दिया. उन्होंने कहा कि उनकी कड़ी मेहनत और एकता ने उन्हें वनडे रैंकिंग में नंबर एक टीम बनाया है. उन्होंने इस बारे में बात की कि कैसे टीम में हर कोई एक-दूसरे का समर्थन करता है और एक साथ काम करता है, और उन्होंने इस भावना को जीवित रखने के महत्व पर जोर दिया।

तीसरे वनडे में अच्छे प्रदर्शन के लिए पाकिस्तान के रिजवान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

आगे देखते हुए, बाबर आजम ने उल्लेख किया कि उनकी टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों मजबूत हैं, और वे एक टीम के रूप में मिलकर काम करने में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत अहंकार के लिए कोई जगह नहीं है; वे केवल एक संयुक्त टीम के रूप में सोचते हैं।

एशिया कप की शुरुआत पाकिस्तान और भारत के बीच बड़े मुकाबले से होने जा रही है. यह मैच बहुप्रतीक्षित है और एक रोमांचक टूर्नामेंट की शुरुआत का प्रतीक है।

Leave a Comment

x
आईपीएल 2024 नीलामी में ख़रीदे गए दस सबसे महंगे खिलाड़ी आईपीएल 2024 की ऑल-स्टार कास्ट का अनावरण: विस्फोटक गेंदबाज, ब्रेकआउट स्टार्स और मिलियन-डॉलर की बोलियाँ! क्रिकेट विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले 10 क्रिकेटर एक नए टेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए भारत की खोज जानें पिच के भरोसे कौन जीतेगा आईपीएल २०२३ ट्रॉफी !- नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच रिपोर्ट इन हिंदी आतिशबाजी का इंतजार: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 क्वालीफायर 2 प्रज्वलित करने के लिए गुजरात बनाम मुंबई सेट आकाश मधवाल: आईपीएल प्लेऑफ़ की Unleashed Force, एक सनसनीखेज पांच-विकेट हॉल के साथ स्क्रिप्टिंग इतिहास! एमए चिदंबरम स्टेडियम में रोमांचकारी एलिमिनेटर संघर्ष: आईपीएल 2023 के अस्तित्व के लिए LSG Vs MI लड़ाई! “मास्टर योर फैंटेसी क्रिकेट स्किल्स: केकेआर बनाम एलएसजी ड्रीम 11 भविष्यवाणी, मैच 68 पूर्वावलोकन, और बहुत कुछ!”