Rohit Sharma की सनसनीखेज सेंचुरी ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 थ्रिलर में भारत को बचाया!

Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने Rohit Sharma की रोमांचक वापसी देखी क्योंकि उन्होंने चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी महारत का प्रदर्शन किया। भारत के लिए खेल की शुरुआत तनावपूर्ण रही और उसने पहले पांच ओवरों में ही शीर्ष क्रम के चार विकेट खो दिए, लेकिन रोहित की विस्फोटक पारी ने माहौल उसके पक्ष में कर दिया।

Rohit Sharma की पारी की शुरुआत अज़मतुल्लाह उमरजई की गेंद पर शानदार कट शॉट से हुई, जिससे चिन्नास्वामी की भीड़ में जान आ गई। श्रृंखला में अपने पहले रन के लिए भूखे कप्तान ने अंपायर वीरेंद्र शर्मा के साथ हास्यपूर्ण बातचीत की, जिससे मैदान पर माहौल हल्का हो गया।

चिन्नास्वामी की मुश्किल पिच की चुनौती का सामना करते हुए, रोहित को लेग स्पिनर कैस अहमद के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। हालाँकि, रोहित का लचीलापन सबसे आगे आया क्योंकि उन्होंने स्पिन का मुकाबला करते हुए, पूर्वनिर्धारित रिवर्स स्वीप लगाए और स्कोरबोर्ड में मूल्यवान रन जोड़े।

निर्णायक मोड़ ड्रिंक्स ब्रेक के बाद आया, जब रोहित ने रिंकू सिंह के साथ पांचवें विकेट के लिए अविश्वसनीय साझेदारी की। Rohit Sharma का जोखिम-इनाम का खेल पूरे प्रदर्शन पर था, जो 2023 के फाइनल में उनके प्रदर्शन की याद दिलाता है। उनकी टी20 उपयोगिता के बारे में कोई भी संदेह दूर हो गया क्योंकि उन्होंने शक्तिशाली शॉट्स और रणनीतिक खेल के मिश्रण से अफगान गेंदबाजों पर दबदबा बनाया।

जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ी, अफगानिस्तान ने खुद को रोहित के आक्रमण के सामने असहाय पाया। टर्बोचार्जिंग के साथ 41 गेंदों में 50 रन बनाकर, रोहित ने विपक्षी टीम को दंडित करना जारी रखा और अगली 23 गेंदों पर एक ऐतिहासिक शतक – टी20ई में पहला पांच – तक पहुंच गए। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली ने अफगानिस्तान को दो महीने पहले ग्लेन मैक्सवेल से मिली पीड़ा की याद दिला दी।

रोहित की चौकों और छक्कों की श्रृंखला वाली उल्लेखनीय पारी ने न केवल भारत की जीत सुनिश्चित की, बल्कि कप्तान के लिए एक रेचक अनुभव के रूप में भी काम किया। विश्व कप के बाद खेल से दूर रहने के बाद, रोहित की बुधवार शाम को फॉर्म में वापसी ने जून में आगामी टी20 विश्व कप के लिए उनकी तैयारी को दर्शाया।

मार्की टूर्नामेंट से पहले जो भारत का आखिरी टी20 मैच था, उसमें Rohit Sharma की शानदार बल्लेबाजी ने प्रशंसकों को उत्सुकता से भारत की टी20 महिमा की तलाश में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में उनकी भूमिका का इंतजार करने पर मजबूर कर दिया।

Leave a Comment

x
आईपीएल 2024 नीलामी में ख़रीदे गए दस सबसे महंगे खिलाड़ी आईपीएल 2024 की ऑल-स्टार कास्ट का अनावरण: विस्फोटक गेंदबाज, ब्रेकआउट स्टार्स और मिलियन-डॉलर की बोलियाँ! क्रिकेट विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले 10 क्रिकेटर एक नए टेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए भारत की खोज जानें पिच के भरोसे कौन जीतेगा आईपीएल २०२३ ट्रॉफी !- नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच रिपोर्ट इन हिंदी आतिशबाजी का इंतजार: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 क्वालीफायर 2 प्रज्वलित करने के लिए गुजरात बनाम मुंबई सेट आकाश मधवाल: आईपीएल प्लेऑफ़ की Unleashed Force, एक सनसनीखेज पांच-विकेट हॉल के साथ स्क्रिप्टिंग इतिहास! एमए चिदंबरम स्टेडियम में रोमांचकारी एलिमिनेटर संघर्ष: आईपीएल 2023 के अस्तित्व के लिए LSG Vs MI लड़ाई! “मास्टर योर फैंटेसी क्रिकेट स्किल्स: केकेआर बनाम एलएसजी ड्रीम 11 भविष्यवाणी, मैच 68 पूर्वावलोकन, और बहुत कुछ!”